आजमगढ़ में पांच दिन बाद भी नहीं बहाल हो सकी बिजली, लोगों कि बढ़ रही है समस्याएं

आजमगढ़ जिले में 16 सितम्बर देर रात हुई बारिश के पांच दिन बाद भी बिजली की आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई है। आजमगढ़ में भारी बारिश के कारण बिजली के कई उपकेन्द्र पानी में डूब गए हैं। बारिश के बाद से कोलघाट, बवाली मोड़, हीरापट्‌टी, सलेमपुर, बलरामपुर, प्रहलादनगर और बागेश्वरनगर सहित कई इलाकों में भी जलभराव की समस्या हो गई है।

ऐसे में जिले की लगभग 50 हजार आबादी पानी के बीच रहने को मजबूर है। इन जलभराव वाले इलाकों में रहने वाले लोगों को बिजली और पीने के पानी की समस्याओं का सामना करना पड़ा रहा है। इन लोगों का गुस्सा जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के ऊपर भड़क रहा है।
जिले के कोलघाट के रहने वाले रिंकू सिंह का कहना है कि सबसे ज्यादा पीने के पानी की समस्या हो रही है। पांच दिन पूरे हो चुके हैं, आज छठवां दिन है, ऐसे में बिजली व पानी न आने के कारण यहां रहने वाले लोगों को नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। जलभराव के कारण पानी काला पड़ गया है। इसी इलाके में रहने वाले अनुराग सिंह का कहना है कि पूरा मोहल्ला पानी में डूब गया है। सभी लोग परेशान हैं। जिला प्रशासन को इस बात की जानकारी है कि हर वर्ष हमारे इलाके में पानी भरता है, लेकिन फिर भी उसने कोई व्यवस्था नहीं की।

क्या कहते हैं अधिकारी
जिले में बिजली आपूर्ति की समस्या के सवाल पर चीफ इंजीनियर अनूप वर्मा का कहना है कि वे इलाके जो पानी में डूबे हैं, वहां से पहले पानी हटाया जाएगा। इसके बाद बिजली की आपूर्ति की जाएगी। उनके मुताबिक अगर ऐसा नहीं किया तो कर्मचारियों और लोगों की जान को खतरा हो सकता है।