पश्चिम बंगाल में भारी बारिश से कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात बने

आसनसोल. पश्चिम बंगाल में भारी बारिश (Heavy Rain in West Bengal) के चलते कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. आसनसोल के शहरी इलाकों के घरों में भी पानी घुस गया है. लोगों का कहना है कि प्रशासन ने फिलहाल वहां कोई इंतज़ाम नहीं किए है. बता दें कि बंगाल की खाड़ी में कब दबाव का क्षेत्र बनने के चलते पिछले दो दिनों से यहां के दक्षिणी इलाके में भारी बारिश हो रही है. राजधानी कोलकाता में लगातार भारी बारिश हो रही है.

राज्य के पूर्वी और पश्चिम मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश हुई है. इसके अलावा उत्तर 24 परगना, हावड़ा और हुगली जिलों के कुछ क्षेत्रों में बारिश ने तबाही मचा रखी है. पूर्वी मिदनापुर जिले के बंदरगाह शहर हल्दिया में बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई. खड़गपुर, हल्दिया, कोंटाई और डायमंड हार्बर जैसे दक्षिण बंगाल के कई शहरों में भी जलभराव की खबर है.

ये भी पढ़ें:- ट्यूनीशिया में पहली बार महिला बनीं प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति कैस सईद के फैसले से हर कोई हैरान

कोलकाता भी पानी-पानी
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारी बारिश हुई जिससे महानगर के कुछ क्षेत्रों में जलभराव हो गया और जनजीवन अस्तव्यस्त रहा. बारिश के कारण सार्वजनिक परिवहन की सेवाएं प्रभावित हुईं जिससे लोगों को जलभराव वाली सड़कों से गुजरते हुए मुश्किलों का सामना करना पड़ा. बृहस्पतिवार को पुरुलिया, बांकुरा और पश्चिम बर्धमान जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है. क्षेत्रीय मौसम कार्यालय के डायरेक्टर जीके दास ने कहा, ‘दक्षिण बंगाल के ज्यादातर जिलों में बृहस्पतिवार से मौसम में सुधार होने का अनुमान है.’

कितनी हुई बारिश

कार्यालय ने कहा कि इस अवधि के दौरान कोलकाता में 87 मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा मोहनपुर (192 मिमी), खड़गपुर (171 मिमी), मिदनापुर (171 मिमी), कलाईकुंडा (167 मिमी), सागर द्वीप (152 मिमी), डायमंड हार्बर (150 मिमी) और साल्ट लेक में 52 मिमी बारिश दर्ज की गई.