गोरखपुर। शहर के दुर्गाबाड़ी रोड पर तरंग क्रासिंग के पास सोमवार की रात छात्रों के दो गुट में मारपीट हो गई। मामला बढ़ने पर एक पक्ष से पहुंचे अंडा विक्रेता ने पिस्टल से फायरिंग कर दी। जिसमें छात्र समेत तीन लोग गोली लगने से घायल हो गए। घटना के बाद भगदड़ मच गई। आरोपित पिस्टल लहराते हुए फरार हो गया। कोतवाली पुलिस घायलों को मेडिकल कालेज ले गई। जहां छात्र की स्थिति गंभीर बनी हुई है। आरोपित की तलाश में टीम छापेमारी कर रही है। घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत है। पुलिस हमलावर छात्रों को पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

जटाशंकर पोखरा निवासी शंकर चौधरी प्राइवेट कंपनी में सेल्समैन है। उनका 17 वर्षीय बेटा शनि इंटर का छात्र है। शाम को दुर्गाबाड़ी स्थित कोचिंग सेंटर में पढ़ने जाता है। सोमवार की देर शाम कोचिंग से लौटते समय छात्रों के एक गुट ने शनि को पीट दिया। जिसकी सूचना उसने पिता को दी। शंकर पहुंचे तो पिटाई करने वालों ने चौराहा पर अंडा की दुकान लगाने वाले अभिषेक यादव को बुला लिया। जिसके बाद मामला बढ़ गया।

हाथापाई होने पर कोचिंग में पढ़ने वाला काजीपुर निवासी अनिकेत सिंह बीच-बचाव करने लगा। यह बात अभिषेक यादव को नागवार लगी। पिस्टल निकालकर उसने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें अनिकेत सिंह सीने, शंकर चौधरी के दाएं कंधे और जिम में जा रहे बेनीगंज निवासी शाहनवाज के बाएं हाथ में गोली लग गई। मेडिकल कालेज में भर्ती अनिकेत की स्थिति गंभीर है। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कल्याण सिंह सागर ने बताया कि अभिषेक की तलाश चल रही है। पूछताछ के लिए करीबियों को हिरासत में लिया गया है।

कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों के दो गुट में 15 दिन से विवाद चल रहा था। दोनों तरफ से कई बार मारपीट हुई लेकिन पुलिस को जानकारी नहीं हुई।सोमवार को इसी विवाद ने खूनी रुप ले लिया। मौके से पुलिस को पिस्टल की कारतूस का खोखा मिला है।अभिषेक यादव के अलावा वारदात में शामिल अन्य आरोपितों की पहचान के लिए पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसी कैमरे की जांच कर रही है। घटना के बाद दुर्गाबाड़ी रोड की दुकानें बंद हो गई