मेरठ। बसपा सरकार के पूर्व मंत्री याकूब द्वारा पुलिस के नोटिस का जवाब नहीं देने पर पुलिस ने बुधवार को फैक्ट्री और दोनों बेटों के छह बैंक अकाउंट को सीज करा दिया। साथ ही याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी व बेटों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बुधवार को फिर कोतवाली स्थित घर पर दबिश दी।

एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में बिना अनुमति के पैकेजिंग और प्रोसेसिंग करने के मामले में 22 अप्रैल को फैक्ट्री पर नोटिस चस्पा किया गया था। नोटिस में फैक्ट्री में आने वाले पशुओं से संबंधित प्रमाण पत्र और सैनिटाइजेशन के अलावा कई बिंदुओं पर जवाब देने को कहा गया था। पूर्व मंत्री की ओर से इसका कोई जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद पुलिस ने अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लि. के दो खाते, याकूब के बेटे इमरान के तीन खाते व दूसरे बेटे फिरोज का एक खाता सीज करा दिया। इन खातों में 68 लाख रुपये की रकम बताई जा रही है।

दरअसल, रविवार को किठौर पुलिस ने फिर से याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी और दोनों बेटों को पकडऩे के लिए सराय बहलीम स्थित उनके घर पर दबिश दी। हालांकि पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। इसके बाद पुलिस की टीम कुछ रिश्तेदारों और जानकारों के यहां भी गई थी, वह भी वे नहीं मिले। किठौर थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि सभी की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

बुधवार दोपहर बाद दो किशोर पूर्व मंत्री याकूब की फैक्ट्री में पीछे की ओर से चोरी करने घुसे। उन्होंने लोहे के कुछ उपकरण चोरी भी कर लिए थे। आगे की तरह खड़े पुलिसकर्मियों ने आवाज होने पर दोनों को दबोच लिया। खरखौदा थाना के कार्यवाहक थाना प्रभारी आरएन सिंह ने बताया कि दो किशोर लोहे के कुछ उपकरणों के साथ पकड़े गए हैं। उससे पूछताछ की जा रही है। उनके पास से मोटर, लोहे का सामान और चाकू बरामद हुआ है।