आगरा। दो साल से एक किशोर ब्लैकमेलिंग का शिकार हो रहा था. दोस्तों ने पहले उसके साथ कुकृत्य किया और वीडियो बनाया. उसे वायरल करने की धमकी देकर उससे दो वर्ष से वसूली कर रहे थे. पीड़ित पिता की दुकान के गल्ले से चोरी करके उन्हें रकम देता था. आरोपियों की मांग बढ़ती जा रही थी. इस पर पीड़ित ने घरवालों को बता दिया. ताजगंज थाने में मुकदमा लिखा गया है। दोनों आरोपित किशोर हिरासत में हैं. पुलिस दोनों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश करेगी.

इंस्पेक्टर ताजगंज भूपेंद्र बालियान ने बताया कि कुकृत्य और रंगदारी वसूलने की धारा के तहत दो किशोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोपित 16 साल के हैं. जब घटना की तब 14 साल के थे. दो साल से आरोपित बसई क्षेत्र निवासी किशोर से अवैध वसूली कर रहे थे. पीड़ित अपने पिता की दुकान के गल्ले से रुपये निकालकर उन्हें देने लगा. दो साल में करीब दो लाख रुपये आरोपियों को दे चुका था.
आरोपी पहले दो-चार हजार रुपये मांगा करता था. इस बार उन्होंने पहले दस हजार रुपये वसूले. उसके दो दिन बाद ही 20 हजार रुपये की मांग और कर दी. पीड़ित घबरा गया. उसने डरते हुए घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी. यह भी बताया कि वह बदनामी के भय से अपनी पॉकेट मनी भी आरोपियों को दे दिया करता था. वह रात को सो नहीं पाता था. आरोपियों का फोन आने पर उसके पसीने छूट जाते थे.
इंस्पेक्टर ताजगंज के मुताबिक, आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. उनसे बातचीत की गई. पता चला कि ब्लैकमेल करके जो रकम मिलती थी उसे वे ऐश करने में खर्च करते थे. जब भी रुपये की जरूरत होती थी पीड़ित को संदेशा भेज देते थे. पुलिस ने बताया कि पीड़ित किशोर की काउंसलिंग कराई जाएगी, ताकि वह दोबारा बेखौफ होकर अपनी जिंदगी जी सके. घटना का असर उसकी आगे की जिंदगी पर नहीं पड़े.