आजमगढ़ : नमामि गंगे से संबंधित कार्यों की डीएम ने की समीक्षा

प्रेस नोट
आजमगढ़ 18 नवम्बर– जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन (ग्रामीण) नमामि गंगे से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम (ग्रामीण) एवं कार्यदायी संस्था को निर्धारित समय सीमा के अंदर ट्यूबवेल बोरिंग, एफएसटीसी पाइप डालने एवं जल आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वीकृत हो चुके कार्यों को तत्काल प्रारंभ करा दिया जाए। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया कि प्रत्येक साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कराए गए कार्यों की लिखित रिपोर्ट प्रेषित करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने गांव में चल रहे परियोजनाओं की मैपिंग कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग पार्टनर के द्वारा प्लम्बरिंग के लिए ट्रेनिंग कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि खंड विकास अधिकारी एवं ग्राम पंचायतों से आईटीआई एवं कौशल विकास मिशन से प्रशिक्षित छात्रों की सूची लेकर ट्रेनिंग दिलाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि 15 दिन से अधिक कोई भी बिल पेंडिंग में न रहे। उन्होंने कहा कि पेंडिंग बिलों को तत्काल निस्तारित कराना सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि चतुर्थ फेज के लिए ग्राम पंचायत/ब्लॉकवार लक्ष्य निर्धारित कर कार्य प्रारंभ कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि जहां जमीने उपलब्ध नहीं हैं, वहां संबंधित एसडीएम से मिलकर जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित कराते हुए कार्य प्रारंभ कराएं। उन्होंने कहा कि कराए जा रहे कार्यों की लगातार मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि कार्य मानक के अनुरूप, गुणवत्तायुक्त एवं निर्धारित मैन पावर के अनुसार कराना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि कार्यों को अधिकतम तेजी से कराना सुनिश्चित करें, जिला प्रशासन से हर संभव सहायता उपलब्ध कराए जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई समस्या हो तो तुरंत अवगत कराएं, उसका समाधान सुनिश्चित किया जाएगा।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री आनंद कुमार शुक्ला, अधिशासी अभियंता जल निगम (ग्रामीण्र), एई एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

——-जि0सू0का0 आजमगढ़-18.11.2022——–