आजमगढ़ : 16 अप्रैल को जिला मुख्यालय पर होगा संवैधानिक मार्च तथा 1 अक्टूबर को दिल्ली में अटेवा करेगा बड़ी रैली

16 अप्रैल को जिला मुख्यालय पर होगा संवैधानिक मार्च तथा 1 अक्टूबर को दिल्ली में अटेवा करेगा बड़ी रैली
अटेवा के कार्यक्रमों को मिला जिले के विभिन्न संगठनों का समर्थन
जिला कार्यकारिणी का हुआ विस्तार दीपक बने अटेवा के जिला प्रवक्ता तथा नाहिदा खातून बनी महिला प्रकोष्ठ की जिला सह प्रभारी

आजमगढ़! पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघर्षरत संगठन अटेवा-ऑल टीचर एंड एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के जिला कार्यकारिणी की बैठक सावित्रीबाई फूले राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज आजमगढ़ में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुभाष चन्द यादव एव संचालक पन्नालाल ब्लॉक अध्यक्ष अहिरौला ने किया।
बैठक को संबोधित करते हुए श्री दुर्गा जी पी कॉलेज चंडेश्वर प्राध्यापक जिला महामंत्री डॉ राम जी वर्मा ने बताया कि अटेवा राष्ट्रीय स्तर पर एनएमओपीएस- नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के बैनर तले पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली के लिए लगातार संघर्षरत है,
इसका परिणाम है कि देश के 5 राज्यों राजस्थान छत्तीसगढ़ झारखंड पंजाब तथा हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल हुई है अटेवा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के निर्देश के क्रम में पूरे देश के सभी जिला मुख्यालयों पर 16 अप्रैल को पेंशन संवैधानिक मार्च का आयोजन किया गया है जिस क्रम में अटेवा आजमगढ़ इकाई के द्वारा भी उक्त तिथि को विशालपेंशन संवैधानिक मार्च किया जाएगा,जिसमें जिले भर के सभी संगठनों के शिक्षक कर्मचारी अधिकारी प्रतिभाग करेंगे।
कार्यक्रम में पहुंचे लेखपाल संघ के सदर तहसील के अध्यक्ष बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि अटेवा के अगले कार्यक्रम के क्रम में 1 जून से पूरे देश में रथ यात्रा का आयोजन किया गया है, जिसमें लेखपाल संघ सहित सभी विभागों के शिक्षक कर्मचारी अधिकारी रथयात्रा में प्रतिभाग करेंगे।
कार्यक्रम को समर्थन देने आए ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष तथा अटेवा के उपाध्यक्ष सीपी यादव ने बताया कि 1 अगस्त से 9 अगस्त तक अगस्त क्रांति माह में देश के सभी सांसदों के द्वार पर हर एक शिक्षक, कर्मचारी अधिकारी जाकर के सांसदों को पुरानी पेंशन बहाली के लिए ज्ञापन देगा तथा उनसे यह मांग करेगा कि अपने प्रधानमंत्री जी से तथा संसद सत्र में तथा मीडिया तथा अपने पार्टी के प्लेटफार्म पर पुरानी की पेंशन की बात रखें।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य कर्मचारी परिषद के जिला अध्यक्ष राजाराम ने बताया कि इन सब कार्यक्रमों के बाद भी यदि सरकार पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती है तो 1 अक्टूबर को नई दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय विजय कुमार बंधु जी के नेतृत्व में पूरे देश के शिक्षक कर्मचारी मिलकर पेंशन शंखनाद रैली की जाएगी।
माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक तथा अटेवा के जिला मंत्री बैजनाथ कन्नोजिया ने बैठक में प्रतिभाग करने आए सभी ब्लॉक अध्यक्षों तथा जिम्मेदार पदाधिकारियों से अटेवा के सभी कार्यक्रमों में तन मन धन से जुट जाने की बात कही।
जिला इकाई की सहमति से जिले के संगठन मंत्री ओंकार सिंह जी ने जिला संगठन के विस्तार के क्रम में दीपक कुमार को जिला प्रवक्ता, नाहिदा खातून को जिला सह प्रभारी महिला प्रकोष्ठ,गुलाब चौरसिया को सह मीडिया प्रभारी तथा अनिल मौर्य को सह प्रभारी सोशल मीडिया के रूप मे मनोनित किया गया।
ठेकमा ब्लॉक के पर्यवेक्षक जिला मंत्री राकेश यादव ने ब्लॉक के शिक्षकों, कर्मचारियों की सहमति से ठेकमा ब्लॉक की कार्यकारिणी घोषित की, जिसके अनुसार नंदलाल मौर्य को ब्लॉक अध्यक्ष सिकंदर यादव को उपाध्यक्ष, राजाराम को महामंत्री, समरजीत वर्मा को कोषाध्यक्ष, विजेंद्र सरोज तथा मुन्नीलाल को संयुक्त मंत्री,मयंक राय, रुदल यादव,विजय कृष्ण तथा भूपेंद्र यादव को संगठन मंत्री,पवन राय को आईटी सेल प्रभारी,अजीत कुमार यादव तथा स्वराज भारती साहू को सोशल मीडिया प्रभारी, चंदन कुमार कवि को सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का प्रभारी तथा मनोज राय को सलाहकार मनोनीत किया गया,
बैठक को संबोधित करते हुए नित्यानंद यादव प्रदेश अध्यक्ष प्राविधिक शिक्षा पुस्तकालय संघ ने बताया कि मैं तो पुरानी पेंशन में हूं लेकिन कर्मचारियों को पुरानी पेंशन अवश्य चाहिए। सरकार को पेन्शन देकर कर्मचारियों को सम्मान देकर वृद्धावस्था को सुखमय बनाएं। कर्मचारी पूरे तन मन धन से अटेवा साथ हैं,
इस मौके पर महेन्द्र मृदुल अध्यक्ष कोयलसा ने अपनी रचना पुरानी पेंशन हमें देवे सरकार, से उपस्थित लोगों का मन मोह लिया, इसके अतिरिक्त बैठक में रोहित राही पारसनाथ यादव, बिंद्रा यादव ने अपनी रचनाओं और कविताओं से उत्साह से भर दिया।
मालदारी डिग्री कॉलेज के शिक्षक दान बहादुर यादव ने बताया कि पूरा डिग्री कॉलेज समुदाय आप लोगों के संघर्ष को देख रहा है, और अटेवा के हर आंदोलन में हम सब आपके साथ हैं।
बैठक को संबोधित करते हुए श्रीमती विनीता सिंह अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ ने कहा कि मातृशक्ति पूरे तन मन धन से पुरानी पेंशन बहाली तक कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी ।
इस मौके पन्ना लाल यादव ब्लॉक अध्यक्ष अहिरौला, सूर्यभान चौहान ब्लॉक अध्यक्ष तहबरपुर, सुरेंद्र यादव, ब्लॉक अध्यक्ष अतरौलिया, आलोक राय अध्यक्ष सठियांव, सतीश पटेल ब्लॉक अध्यक्ष अजमतगढ़ रमेश यादव ब्लॉक अध्यक्ष तरवा, श्रवण कुमार ब्लॉक अध्यक्ष महाराजगंज बृजेंद्र कुमार शर्मा ब्लॉक अध्यक्ष हरैया धर्मेंद्र यादव अध्यक्ष बिलरियागंज महेंद्र यादव अध्यक्ष फूलपुर अजय कुमार मौर्य अध्यक्ष मेंहनगर, श्रवण कुमार अध्यक्ष महाराजगंज, राम प्रताप यादव आदित्य कुमार सतीश पटेल अध्यक्ष अंशु राय, बिंदु यादव, अलका राय, सतंजय सूर्यभान, सुनील दीपक, सहित जिले के तथा ब्लाक कार्यकारिणी के अनेकों सदस्य उपस्थित रहे।