भदोही : सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं का किया गया निस्तारण

प्रेस विज्ञप्ति
जनपद भदोही
दिनांक-05.08.2023
◆जनपद के सभी तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं का किया गया निस्तारण
◆जनमानस की समस्याओं का निराकरण प्रशासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता
◆श्रीमान् मंडलायुक्त विंध्याचल मण्डल व पुलिस अधीक्षक, भदोही द्वारा तहसील औराई पर फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरता से सुनकर किया गया निस्तारण
◆अपर पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तहसील ज्ञानपुर पर फरियादियों की सुनी गई समस्याएं
_______
आज दिनांक-05.08.2023 को जनपद के सभी तहसीलों पर आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर डॉ0 मुथु कुमार स्वामी बी, मंडलायुक्त विंध्याचल मण्डल व डॉ0 मीनाक्षी कात्यायन, पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा सम्बंधित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तहसील औराई पर जनशिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए शिकायतों के तत्काल निष्पक्ष व न्यायोचित निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया।
श्री राजेश भारती, अपर पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तहसील ज्ञानपुर पर जनशिकायतों को सुनते हुए शिकायतों के समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बंधित को निर्देशित किया गया।
श्रीमान् मण्डलायुक्त महोदय द्वारा जनसुनवाई करते हुए सम्बंधित को निर्देशित किया गया कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समयावधि के भीतर किए जाय तथा शिकायतों का निस्तारण कागजों तक सीमित ना हो, शिकायतकर्ता की शिकायत का वास्तविक निस्तारण हो। भूमि विवाद, चकरोड,अवैध कब्जा आदि की शिकायतों का निस्तारण राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर कर निस्तारण करें। सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किसी भी हाल में ना होने पाए यह सम्बंधित क्षेत्र के लेखपाल व कानूनगों सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को सम्बंधित अधिकारी गुणवत्तापूर्ण ढंग से एक सप्ताह केे अन्दर निस्तारण कराना सुनिश्चित कराये। शिकायतकर्ता की बातों को गम्भीरता से अवश्य सुने। राजस्व व जमीन प्रकरण शिकायत के निस्तारण हेतु मौके पर जाकर जांच करते समय शिकायतकर्ता अथवा वहां पर उपस्थित व्यक्तियों के हस्ताक्षर अवश्य कराये तथा फोटोग्राफ्स भी सुनिश्चित करें। सभी अपने स्तर पर ही शिकायतकर्ताओं की संतुष्टि के साथ शिकायत का निस्तारण सुनिश्चित करें।