भदोही : सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं का किया गया निस्तारण

प्रेस विज्ञप्ति
जनपद भदोही
दिनांक-19.08.2023
◆जनपद के सभी तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं का किया गया निस्तारण
◆जनमानस की समस्याओं का निराकरण प्रशासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता
◆जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक, भदोही द्वारा तहसील ज्ञानपुर पर फरियादियों की शिकायतों को गंभीरता से सुनकर किया गया निस्तारण
◆ अपर पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तहसील भदोही पर फरियादियों की सुनी गई समस्याएं
◆ क्षेत्राधिकारी औराई द्वारा एसडीएम औराई व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तहसील औराई में सुनी गई फरियादियों की समस्याएं

_______
आज दिनांक 19.08.2023 को जनपद के सभी तहसीलों पर आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर श्री गौरांग राठी, जिलाधिकारी भदोही व डॉ0 मीनाक्षी कात्यायन, पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा सम्बंधित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तहसील ज्ञानपुर पर जन शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए शिकायतों के तत्काल निष्पक्ष व न्यायोचित निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया।
श्री राजेश भारती, अपर पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तहसील भदोही पर व श्री उमेश्वर प्रभात सिंह, क्षेत्राधिकारी औराई द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तहसील औराई पर जनसुनवाई करते हुए सम्बंधित को निर्देशित किया गया कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समयावधि के भीतर किए जाय तथा शिकायतों का निस्तारण कागजों तक सीमित ना हो, शिकायतकर्ता की शिकायत का वास्तविक निस्तारण हो।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा निर्देशित किया गया कि भूमि विवाद, चकरोड,अवैध कब्जा आदि की शिकायतों का निस्तारण राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर कर निस्तारण करें। सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किसी भी हाल में ना होने पाए यह सम्बंधित क्षेत्र के लेखपाल व कानूनगों सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारी गुणवत्तापूर्ण ढंग से एक सप्ताह केे अन्दर निस्तारण कराना सुनिश्चित कराये। शिकायतकर्ता की बातों को गम्भीरता से अवश्य सुने। राजस्व व जमीन प्रकरण शिकायत के निस्तारण हेतु मौके पर जाकर जांच करते समय शिकायतकर्ता अथवा वहां पर उपस्थित व्यक्तियों के हस्ताक्षर अवश्य कराये तथा फोटोग्राफ्स भी सुनिश्चित करें। सभी अपने स्तर पर ही शिकायतकर्ताओं की संतुष्टि के साथ शिकायत का निस्तारण सुनिश्चित करें।