परशुरामपुर को नई तहसील बनाये जाने की मांग को लेकर जन कल्याण समिति ने मुख्यमंत्री को संबोधित मांगपत्र जिलाधिकारी को सौंपा

आजमगढ़। परशुरामपुर को नई तहसील बनाये जाने की मांग को लेकर जन कल्याण समिति समिति के प्रदेश अध्यक्ष कृपाशंकर पाठक के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित मांगपत्र जिलाधिकारी को सौंपा गया।
अध्यक्ष कृपाशंकर पाठक ने कहा कि आमजनता की परेशानियों को ध्यान में रखकर शीध्र से शीध्र परशुरामपुर को नई तहसील घोषित किया जाए व ग्राम पंचात कप्तानगंज व सरदहा बाजार को नगर पंचायत का दर्जा देकर क्षेत्र का विकास किया जाए।
तहसील बनाओ संघर्ष समिति के संयोजक जयप्रकाश लाल ने बताया कि जनहित के दृष्टिगत परशुरामपुर में नई तहसील की स्थापना बीते 12 वर्षो से लंबित है। हालांकि इस बीच कई बार शासन द्वारा जिला प्रशासन से तहसील स्थापना के संबंध में प्रस्ताव मांगा गया लेकिन आज तक परशुरामपुर को तहसील नहीं बनाया जा सकें। श्री जयप्रकाश लाल ने बताया कि वर्तमान में परशुरामपुर व उसके आस-पास का क्षेत्र सगड़ी तहसील में समाहित है, सगड़ी तहसील जिले की सबसे बड़ी तहसील है। सगड़ी तहसील का पश्चिमी उत्तरी थाना तहसील मुख्यालय से दूरी लगभग 45 से 50 किमी है। ऐसे में आमजन को अपने आवश्यक कार्यो के लिए परेशनी उठानी पड़ती है, उन्होंने सूबे के मुखिया से लंबित पड़े इस तहसील की मांग को शीध्र ही पूरा कराने की मांग किया। एक पखवारे के भीतर अगर सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया तो संगठन मुखर होकर आंदोलन को बाध्य होगा। इस अवसर पर छोटे लाल, विरेन्द्र यादव, मनोज यादव, रूपचन्द मौर्य आदि मौजूद रहे।