आजमगढ़ : 15 स्वास्थ्य केन्द्रों पर कुल 28 टीकाकरण स्थल पर 2800 लोगों लगेगा टिका

कोविड टीकाकरण के दूसरे चरण में पूरे जनपद के अंदर 15 स्वास्थ्य केन्द्रों पर कुल 28 टीकाकरण स्थल चयनित किये गये है, जहाँ 2800 लोगों का टीकाकरण इस बार किया जाना है, प्रत्येक साइट पर 100 से ज्यादा लाभार्थियों को नही जोड़ना है। दूसरे चरण के टीकाकरण में पूर्व के चयनित 04 स्थल, जिसमें राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर, जिला महिला चिकित्सालय, सीएचसी टीकरगढ़ लालगंज एवं सीएचसी बिलरियागंज के साथ ही मण्डलीय जिला चिकित्सालय, सीएचसी पल्हनी, मेंहनगर, महराजगंज, रानी की सराय, मुहम्मदपुर, फूलपुर, अतरौलिया, कोयलसा, सठियांव एवं लाटघाट, कुल 15 स्थानों पर टीकाकरण किया गया।
इस टीकाकरण में स्वास्थकर्मियों ने पूरे उत्साह एवं विश्वास से टीका लगवाया, इसके लिए सीएमओ डाॅ0 एके मिश्रा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ्य केन्द्रों पर कार्यरत सभी अधीक्षक बधाई के पात्र हैं। उन्होने कहा कि हमें उम्मीद है कि आज के चक्र का कोविड टीकाकरण अभियान भी सफल रहेगा, ये सफलता उन परिस्थितियों में और भी महत्वपूर्ण हो जाती है जब हमें किसी भी चिन्हित लाभार्थी पर किसी प्रकार का दबाव नही डालना है।
सीएमओ ने बताया कि इस राउंड के लिए जिलाधिकारी द्वारा सभी क्षेत्रीय डिप्टी सीएमओ सहित समस्त तहसील क्षेत्र के एसडीएम एवं पुलिस विभाग से सभी क्षेत्रीय क्षेत्राधिकारियों की तैनाती प्रत्येक संबंधित क्षेत्र में लगाई है। उन्होंने सठियांव स्वास्थ्य केन्द्र पर स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा टीका लगवाने के उत्साह पर अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उपस्थित प्रभारी अधीक्षक को बधाई दी और स्वास्थ्य केन्द्र पर टीकाकरण स्थल की साज सज्जा देख करके हर्ष व्यक्त किया।
उन्होंने मंडलीय जिला चिकित्सालय स्थित कोविड टीकाकरण स्थल पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एके सिंह के साथ टीका लगवाए लाभार्थियों का हालचाल लिया और उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों सहित यूनिसेफ डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।
मंडलीय जिला चिकित्सालय में सबसे पहले टीका अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य आजमगढ़ मंडल ने लगवाया। इसके साथ ही कोल्ड चेन मैनेजर पूनम सहित यूनिसेफ विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रवेश मिश्र, गुफरान, डाॅ0 गणेश नायर एवं अन्य अधिकारियों ने भी कोविडशील्ड टीका लगवाया।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ0 संजय कुमार ने पल्हनी, रानी की सराय एवं जिला महिला चिकित्सालय में टीकाकरण स्थल का भ्रमण किया। इसी के साथ ही अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में आने वाले स्वास्थ्य केन्द्र का भ्रमण करके टीकाकरण स्थल का निरीक्षण कर इस टीकाकरण सत्र को सफल बनाने हेतु आवश्यक दिशानिर्देश दिए।