जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में भारतीय रेड क्रास सोसाइटी के प्रबंध समिति की बैठक सम्पन्न हुई

जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में भारतीय रेड क्रास सोसाइटी के प्रबंध समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर समिति के वार्षिक आय व्यय, विद्यालयों से रेड क्रास शुल्क प्राप्त करने, शीतलहर में निर्धन पात्र व्यक्तियों में कम्बल वितरण कराने एवं रक्त दान शिविर आयोजित कराने के सम्बन्ध में विचार विमर्श किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने रेड क्रास सोसाइटी के कोष को बढ़ाने के लिए डीआईओएस को निर्देश दिये कि सरकारी एवं एडेड विद्यालयों से रेड क्रास शुल्क जमा कराना सुनिश्चित करकें। इसी के साथ ही उन्होने सीएमओ को निर्देश दिये कि आईएमए के अध्यक्ष से समन्वय स्थापित कर प्राइवेट नर्सिंग होम्स से भी रेड क्रास सोसाइटी के कोष में अंशदान जमा कराना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने रेड क्रास सोसाइटी के प्रबंध समिति को निर्देश दिये कि शीतलहर को देखते हुए निर्धन पात्र व्यक्तियों को एक हजार कम्बल वितरण करायें एवं इसी के साथ ही रक्तदान शिविर का भी कार्यक्रम आयोजित करें।
रेड क्रास सोसाइटी के सचिव द्वारा बताया गया कि सरकारी विद्यालयों एवं एडेड विद्यालयों से कक्षा 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं से रेड क्रास शुल्क जो प्राप्त होता है, उसका 50 प्रतिशत रेड क्रास सोसाइटी के प्रबंध समिति को प्राप्त होता है, उसमें से 30 प्रतिशत धनराशि राज्य शाखा को भेजा जाता है, शेष 70 प्रतिशत धनराशि को निर्धन पात्र व्यक्तियों, कैंसर पीड़ित मरीजों आदि अन्य सामाजिक कार्याें के लिए प्रयोग किया जाता है।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एके मिश्रा, उप निदेशक दिव्यांगजन जेपी सिंह, डिप्टी सीएमओ डाॅ0 परवेज अख्तर एवं रेड क्रास सोसाइटी के दिवाकर तिवारी, कल्पनाथ सिंह, इन्द्रासन सिंह, डाॅ0 रविन्द्र नाथ राय, उमेश सिंह एवं प्रभुनाथ पाण्डेय उर्फ प्रेमी जी उपस्थित रहे।