यूपी: चंदौली में शराब तस्करों से डील का आडियो वायरल होने के बाद दो सिपाही निलंबित, 20 लाइन हाजिर

उत्तर प्रदेश के चन्दौली जिले में शराब तस्करी का खेल जिले में जोर-शोर से चल रहा। पुलिस की मिलीभगत से थानों की सीमा पार कराने के एवज में मोटी रकम ली जा रही। शुक्रवार को कंदवा थाने के सिपाही से एक शराब तस्कर की बातचीत का आडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। मामला एसपी के संज्ञान में आया तो वे देर रात थाने जा धमके। सिपाहियों की आवाज की पहचान कराई और तत्काल आरक्षी आशीष सरोज और रजत पांडेय को निलंबित कर दिया। वहीं 20 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। कंदवा थाना और रामपुर चौकी पर 53 सिपाही तैनात हैं। इनमें ज्यादातर नई तैनाती वाले सिपाही हैं।
इन पर हुई कार्रवाई
रामपुर चौकी पर तैनात पांच सिपाहियों में मुख्य आरक्षी यादवेंद्र यादव, कांस्टेबल आशीष यादव, आशीष कुमार, मनीष व चंदन हैं। जबकि कंदवा थाने में आरिफ हुसैन, जितेंद्र कुमार, शिवपूजन, रोहित, उत्पल चौहान, धीरज कनौजिया, अरविंद सिंह, पंकज यादव, रवि कुमार, राहुल यादव, अतुल वर्मा, अभिषेक सिंह व विवेक कुमार हैं।
कैसे पार कराते हैं तस्करी का माल
मौजूदा समय में गैर प्रांतों से बिहार के लिए खूब शराब जा रही। तस्कर हाईवे पर पुलिस की लोकेशन लेते हैं। रास्ता साफ न होने पर अपना रूट बदल देते हैं। वे बलुआ होते हुए धीना और कंदवा थाने से होकर ककरैत पुलिया से बिहार में प्रवेश कर जाते हैं।
वायरल आडियो में तस्कर बिहार की भाषा में पुलिस कर्मी से कह रहा था कि उसके ट्रक में 15 पेटी फ्रूटी यानि टेट्रा पैक, पांच पेटी 8 पीएम, पांच पेटी बैकपाइपर है। वह ककरैत से बिहार में प्रवेश करेगा। तस्कर बाकायदा यह कह रहा था कि धीना में ज्यादा पैसा लगता है। आप कैसे पास कराओगे। जवाब में पुलिस कर्मी उससे कह रहा था कि धीना से पास होने पर वह उसे जानकारी देेगा तो पुलिस कर्मी उसे बिहार सीमा में पहुंचा देंगे। वहीं हिसाब हो जाएगा।
प्रथम दृष्टया दोषी पुलिस कर्मियों में दो को किया निलंबित
प्रथम दृष्टया दोषी पुलिस कर्मियों में दो को निलंबित व 20 को लाइन हाजिर किया गया है। मामले की जांच चल रही है। दोषी मिलने पर अन्य पर भी कार्रवाई होगी – अमित कुमार, पुलिस अधीक्षक