डा. पंकज कुमार शर्मा ने हृदय रोग से ग्रसित मरीज को हिस बंडल पेसिंग के जरिये किया सफल आपरेशन

आजमगढ़। आजमगढ के ख्यातिलब्ध रमा मल्टीस्पेशियलिटी हास्पिटल के चिकित्सक डा. पंकज कुमार शर्मा ने हृदय रोग से ग्रसित मरीज को हिस बंडल पेसिंग के जरिये सफल आपरेशन करके यूपी में एक और नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।
इसकी जानकारी देते हुए डा. अमित सिंह ने बताया कि बंगाल प्रांत का रहने वाला व्यक्ति हृदय रोग से ग्रसित था। ईलाज हेतु भारत के कई हास्पिटलों का चक्कर काट चुका था। ऐसे में मरीज ने ईलाज हेतु रमा हास्पिटल में सेवा दे रहे डा. पंकज कुमार शर्मा डीएम कॉर्डियोलॉजी से संपर्क कर अपने रोग की जानकारी दी। जिसके बाद चिकित्सकीय सलाह देते हुए डा. पंकज ने मरीज का सफल आपरेशन आपरेशन किया। डा. पंकज शर्मा के नेतृत्व में 8 सदस्यां की चिकित्सकों की टीम ने 3.30 घंटे चले आपरेशन को सफलतापूर्वक किया गया। आपरेशन के बाद मरीज की हालत काफी तेजी से सुधार हो रही है।
डा. अमित सिंह ने आगे बताया कि रमा मल्टीस्पेशियलिटी हास्पिटल में हृदय रोग से ग्रसित मरीज को हिस बंडल पेसिंग के जरिये सफल आपरेशन करने वाला पूर्वांचल का पहला हास्पिटल बना है। आगे उन्होने बताया कि अबतक पूरे भारत में सिर्फ 24 मरीजों का सफल आपरेशन हो पाया है। यह चिकित्सकीय क्षेत्र व रमा मल्टीस्पेशिलियटी हास्पिटल के लिए गौरव का विषय है, इस सफल आपरेशन के लिए डा. पंकज शर्मा बधाई के पात्र है।
डा. पंकज शर्मा ने बताया कि इस सफल आपरेशन के पीछे रमा हास्पिटल में बने उच्चकोटि के कैथलैब होने के वजह से हो पाया है, मुझे सफल आपरेशन पर जितना गौरव हो रहा उससे ज्यादा मैं रमा हास्पिटल का शुक्रिया अदा करता हूं कि वह आजमगढ़ जैसे जनपद में इतने उच्चकोटि का कैथलैब बना कर लोगों को सेवा दे रहा है।