वाराणसी मंडल द्वारा भी मंडल के सभी पात्र (12128) कर्मचारियों को कुल 78 दिनों का बोनस दिया जायेगा

जनसम्पर्क विभाग,पूर्वोत्तर रेलवे,वाराणसी
विज्ञप्ति संख्या-01
वाराणसी 06 अक्टूबर,2021; मंडल रेल प्रबंधक कार्यलय पर आयोजित एक संछिप्त पत्रकार वार्ता में मंडल रेल प्रबंधक श्री रामाश्रय पाण्डेय ने पत्रकार बंधुओ को बताया की रेलवे बोर्ड द्वारा सभी रेल कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा की गयी है । इसी क्रम में वाराणसी मंडल द्वारा भी मंडल के सभी पात्र (12128) कर्मचारियों को कुल 78 दिनों का बोनस दिया जायेगा । गत वर्ष भी वाराणसी मंडल द्वारा कर्मचारियों को कुल 20.12 करोड़ रु. बोनस का भुगतान किया गया था । वाराणसी मंडल द्वारा कर्मचारियों के कल्याण हेतु निरन्तर गतिविधियां की जा रही है ।

वाराणसी मंडल पर वर्तमान समय में 72 संवर्गों में कुल 1190 कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ साथ ही 535 कर्मचारियों को वित्तीय उन्नयन (MACP) का लाभ प्रदान किया गया है । अनुकम्पा के आधार पर मृतक कर्मचारियों के कुल 58 आश्रितों को नियुक्ति प्रदान की गयी है इस वर्ष कोविड महामारी के दौरान जिन 16 रेल कर्मचारियों की मृत्यु हुई उन्हें प्रति रु. 2. लाख की दर से कुल रु. 32 लाख का भुगतान किया गया है । मंडल में कुल 12337 कर्मचारियों को वैक्सीनेशन की प्रथम डोज दिया जा चुका है जो कुल कर्मचारियों का 98% है तथा 5715 कर्मचारियों को समयानुसार दोनों डोज लगाये जा चुके हैं जो कि कुलो कर्मचारियों का लगभग 50% है । इसके साथ ही कर्मचारियों को प्रोत्साहित कर निरन्तर वैक्सीनेशन कराया जा रहा है ।

वाराणसी मंडल में कोविड महामारी के रोकथाम हेतु जरुरी कदम उठाये गये हैं जिसके लिए मंडल चिकित्सालय में 04 अतिरिक्त डॉक्टर्स तथा 11 चिकित्सा कर्मचारियों को संविदा के आधार पर रखा गया है तथा मंडल चिकित्सालय में ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए 250 LPM कैपेसिटी का पलांट भी स्थापित किया गया है । इसके अतिरिक्त कोविड 19 से बचाव हेतु आवश्यक सामाग्री जैसे फेस मास्क, सेनेटाईजर, जीवन रक्षक दवाएं हेतु कुल 15 लाख रु. का आवंटन भी किया गया ।

अशोक कुमार
जन सम्पर्क अधिकारी,वाराणसी