भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को ज्ञापन भेजकर परशुरामपुर को नई तहसील बनाये जाने की की गई मांग

आजमगढ़। जिले की सबसे बड़ी सगड़ी तहसील को विभाजित कर परशुरामपुर में  नई तहसील बनाये जाने की मांग फिर उठने लगी है। सोमवार को परशुरामपुर तहसील बनाओं संघर्ष समिति के संयोजक जयप्रकाश लाल एडवोकेट के नेतृत्व में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को ज्ञापन भेजकर परशुरामपुर को नई तहसील बनाये जाने की मांग की गई।
समिति के संयोजक जयप्रकाश लाल ने कहाकि सगड़ी तहसील का दायरा काफी बड़ा हैं। इसके अन्तर्गत लगभग एक हजार छोटे बड़े गांव आते है। तहसील का क्षेत्रफल 60 किमी होने के कारण आम जनमानस को किसी कार्य के लिए तहसील पहुंचने में काफी दिक्कत होती है। आम जनमानस की मांग पर ही 2008 में सगड़ी तहसील का विभाजन करके परशुरामपुर में नई तहसील बनाने का प्रस्ताव तत्कालीन जिलाधिकारी ने शासन को भेजा था। लेकिन शासन स्तर पर प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई। जिसके कारण परशुरामपुर में नई तहसील की स्थापना नहीं हो पाई। क्षेत्रफल की दृष्टि से सगड़ी तहसील बहुत बड़ी है जिसके कारण लोगों को वहां पहुंचने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। समिति ने मांग किया कि आम जनमानस की वर्षों पुरानी मांग को देखते हुए परशुरामपुर में प्रस्तावित तहसील की स्थापना किये जाने की मांग किया।
इस अवसर पर कृपाशंकर पाठक, काशीनाथ पांडेय, अंजनी मिश्र, लाला निषाद, शाहिद अहमद, दशरथ राजभर, विन्ध्याचल शुक्ला आदि मौजूद रहे।