18 नवम्बर तक गांव गांव निकाली जाने वाली किसान यात्रा पर किया गया चर्चा

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश किसान सभा की कार्यकर्ता बैठक बुधवार को पुरानी कोतवाली स्थित पार्टी कार्यालय पर कमला राय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में 7 नवम्बर से 18 नवम्बर तक गांव गांव निकाली जाने वाली किसान यात्रा पर चर्चा किया गया।
किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष इम्तेयाज बेग ने कहाकि केन्द्र व प्रदेश सरकार आम जनता को केवल सब्जबाग दिखा रही है। सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान, युवा परेशान है। खाद बीज के लिए किसानों की लाईन लग रही है, इसके बाद भी उन्हें नहीं मिल रहा है। गन्ना किसानों का हाल यह है कि पिछले साल का बकाया उनका अभी तक भुगतान नहीं किया गया। भाजपा सरकार में मंहगाई चरम पर पहुंच गई है। हर विभागों में लूट व भ्रष्टाचार कायम हो गया है। उन्होने कहाकि बाढ़ आपदा से किसानों की फसल बर्बाद हो गई। सरकारी आकड़ों को देखें तो जिले में आपदा से किसानों का कोई नुकसान हुआ ही नहीं है। उन्होने कहाकि तीनों कृषि कानूनों से होने वाले नुकसान के लिए 7  नवंबर से 18 नवंबर तक किसान यात्रा निकालकर जागरूक किया जायेगा। 22 नवंबर को लखनऊ में होने वाले किसान पंचायत में बड़ी संख्या में किसानों को भाग लेने की अपील किया।
राज्य कौंसिल के सदस्य गुलाब चन्द ने कहाकि अगर किसान विरोधी कानून लागू हो गया तो किसानों को खेती बारी छोड़ने पर मजबूर कर देगा। किसानों की खेती पूंजीपतियों के हवाले हो जायेगी और वह अपने मंशा व आवश्यकतानुसार खेती करायेंगे। बैठक के अंत में 6 नवंबर को स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी बच्चे लाल शास्त्री की जयंती मनाने और 9 नवंबर को भाकपा द्वारा प्रस्तावित प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन में किसानों से भाग लेने की अपील की गई।
इस अवसर पर राज्य कौंसिल सदस्य वसीर मास्टर, सुरेन्द्र यादव, रामचन्द्र यादव, रामलखन राजभर, रामनेत यादव, शहनवाज बेग, राजित यादव, मंगलदेव, विश्राम चौहान, जानकी मौर्या, बीरबल प्रजापति आदि मौजूद रहे।