प्रतापगढ़। जिले में एक कब्र में दफन शव का सिर काट ले जाने का मामला प्रकाश में सामने आया है. दरअसल, बुधवार की रात कब्र खोदकर शव को बाहर निकाला गया और उसका शव काटकर धड़ वहीं छोड़ दिया गया. सुबह लोगों ने खुदी कब्र और बिना सिर वाला धड़ देखा तो हड़कंप मच गया. जिसका सिर काटा गया उसकी मौत आठ महीने पहले हुई थी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. स्थानीय लोगों ने तांत्रिकों पर शक जताया है.
लीलापुर थाने के छेमर सरैंया निवासी प्रधानपति जगजीवन गुप्ता के पिता सरयू प्रसाद गुप्ता (85) की आठ महीने पहले मौत हो गई थी. परिजनों ने घर के पास स्थित बाग में शव दफना दिया था. बुधवार की रात सरयू प्रसाद की कब्र खुदी दिखी तो सनसनी फैल गई. परिजन भी कब्र के पास पंहुचे तो देखा कि कब्र की मिट्टी खोदी गई थी और शव से सिर गायब था. सूचना पाकर पुलिस पहुंची और शव कब्र में फिर से दफन कराया.
सरयू प्रताप के बेटे जगजीवन गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस बारे में लीलापुर एसओ विनीत उपाध्याय का कहना है कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. जल्द खुलासा किया जाएगा. आसपास के लोगों का कहना है कि इस तरह की हरकतें तांत्रिक करते हैं. तंत्र-मंत्र के लिए सिर काटा गया हो सकता है. ग्रामीणों की आशंका पर पुलिस तांत्रिकों की तलाश में जुट गई है.