बड़ी खबर : यमन की राजधानी सना में मची भगदड़ में कम से कम 85 लोगों की मौत, 300 से अधिक लोग घायल.

बड़ी खबर

यमन की राजधानी सना में मची भगदड़ में कम से कम 85 लोगों की मौत, 300 से अधिक लोग घायल.
हूती विद्रोहियों के आधिकारिक मीडिया ने गुरुवार को दी यह जानकारी………

यमन में ईरान-समर्थित हूती आंदोलन द्वारा चलाए जा रहे मुख्य टेलीविजन समाचार आउटलेट अल मसीराह टीवी ने सना में स्वास्थ्य निदेशक का हवाला देते हुए बताया कि मृतकों के अलावा कई लोग हुए हैं घायल जिनमें 13 की स्थिति है काफी गंभीर ………

हूती नियंत्रित आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि मुसलमानों के पवित्र महीने रमजान के अंतिम दिनों में व्यापारियों द्वारा जकात बांटने के दौरान मच गई भगदड़….. प्रवक्ता ने इस घटना को बताया ‘दुखद’ ……

बताते चलें की जकात एक तरह होता है का धर्मार्थ दान ……प्रत्येक सक्षम मुस्लिम के लिए हर साल अपनी कुल जमा संपत्ति में से ढाई फीसद हिस्सा बतौर जकात गरीबों में बांटना बनता है फर्ज …..

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बचाव के प्रयास में शामिल दो चश्मदीदों के हवाले से बताया कि इस जकात के लिए एक स्कूल में सैकड़ों लोग हो गए थे जमा जहां हर व्यक्ति को 5,000 यमनी रियाल या भारतीय मुद्रा में कहें तो मिलने वाले थे लगभग 1500 रुपये……..

आंतरिक मंत्रालय ने एक अलग बयान में यह भी कहा कि जकात कार्यक्रम आयोजित करने के लिए जिम्मेदार दो व्यापारियों को लिया गया हिरासत में और इस मामले की चल रही है जांच …….