जीवा हत्याकांड में पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से मिला बड़ा सबूत, जानिये क्या है ताज़ा अपडेट

लखनऊ। राजधानी की अदालत में हुए संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड की जांच चल रही है। जीवा हत्याकांड की साजिशकर्ता तक पहुंचने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस को सफलता मिली है। चारबाग से पुराने हाईकोर्ट परिसर तक लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज पुलिस खंगाल रही है।
जीवा की हत्या का आरोपी विजय यादव कैसरबाग बस अड्डे के सीसीटीवी फुटेज में नजर आया है। सीसीटीवी फुटेज में हत्यारोपी विजय बहराइच से आने वाली रोडवेज बस से उतरते दिखाई दे रहा है। बस से उतरकर विजय ने वहीं पर किसी युवक से मुलाकात की है। पुलिस को प्राप्त कैसरबाग बस अड्डे और उसके आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में विजय दिखाई दे रहा है।

इस फुटेज के सामने आने के बाद कैसरबाग बस अड्डे पर बहराइच से आने वाली बसों की पुलिस छानबीन कर रही है। विजय से मिलने वाले की भी पहचान पुलिस करने का प्रयास कर रही है। कैसरबाग या चारबाग के किसी होटल में विजय के रुकने की भी संभावना से होटल के रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं। वहीं शूटर विजय के मददगारों की तलाश भी तेज हो गई है।
सूत्रों की मानें तो कोर्ट के बाहर मौजूद मददगार विजय को व्हाट्सएप पर पल-पल की जानकारी दे रहा था। बता दें कि हत्याकांड की विवेचना के लिए पुलिस की दो टीम का गठन किया गया, जिसमें चार-चार पुलिसकर्मी शामिल किये गये हैं। इसके अलावा अदालत परिसर की चुस्त-दुरुस्त सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी चौकस इंतजाम किये गये हैं।
उल्लेखनीय है कि गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के कथित सहयोगी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की बुधवार को लखनऊ अदालत परिसर के भीतर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हमले में एक बच्ची समेत दो अन्य लोग घायल हुए हैं। पुलिस द्वारा गिरफ्तार कथित हमलावर की पहचान विजय यादव (24) के रूप में की गई है जो जौनपुर जिले का निवासी है।