आजमगढ़ : कृषकों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत क्या क्या मिलेगा लाभ, सुनिए

प्रेस नोट
आजमगढ़ 19 फरवरी– उप कृषि निदेशक श्री मुकेश कुमार ने बताया है कि कृषि निदेशालय उ0प्र0 एवं जिलाधिकारी महोदय आजमगढ़ द्वारा प्राप्त निर्देश के परिपालन में जनपद के समस्त पात्र कृषकों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाने जाने हेतु योजना से सम्बन्धित किसानों के अवशेष ईकेवाईसी/भूलेख अंकन/बैंक खातों की आधार सीडिंग आदि प्रकरणों का निदान सतत रूप से होता रहे, इस उद्देश्य से ‘‘पी0एम0 किसान ई0के0वाई0सी0 निस्तारण अभियान’’ का आयोजन किया जा रहा हैं।
उप कृषि निदेशक ने बताया कि पूर्व से स्वीकृत कृषकों में से कुछ के भूलेख सत्यापन, आधार सीडिंग एवं ई-के0वाई0सी0 का कार्य अभी भी अवशेष है। इन सभी कारणों को ध्यान में रखते हुए इसके निदान हेतु दिनांक : 12 फरवरी 2024 से 21 फरवरी 2024 के मध्य अभियान का आयोजन किया जा रहा है। उन्होनें यह भी बताया कि आगामी किस्त हेतु किसानों के पी0एम0 किसान पोर्टल पर भूमि का विवरण दर्ज होना, पी0एम0 किसान पोर्टल पर ई0के0वाई0सी0 होना तथा किसानों के बैंक खाते को आधार सीडिंग एवं एन.पी.सी.आई. से लिंक होना शासन द्वारा अनिवार्य कर दिया गया है।
उन्होने जनपद के सम्मानित किसान भाईयों से अपील किया है कि भूलेख अंकन कराने, ई-के0वाई0सी0 कराने अथवा बैंक खाते की आधार सीडिंग युक्त बैंक खाता पोस्ट आफिस के माध्यम से खुलवाने के लिये अपने आधार एवं खतौनी की नकल सहित अपने निकटतम जन सेवा केन्द्र/डाकघर/विभागीय कार्मिक से सम्पर्क कर समस्या का समाधान अवश्य करा लें। जिससे योजना का निरन्तर लाभ प्राप्त कर सकें।

——-जि0सू0का0 आजमगढ़-19.02.2024——–