‘विराट कोहली को स्लेज नहीं किया जाना चाहिए, इससे उन्हें ऑक्सीजन मिलती है’

नई दिल्ली। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच एक बहस छिड़ी थी कि कंगारू खिलाड़ी इसलिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को स्लेज नहीं करते हैं, क्योंकि उनको आइपीएल में उनके साथ खेलना है। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों ने कहा था कि ऐसा नहीं है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा था कि हम विराट कोहली को शांत रखना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। अब कंगारू टीम के ही एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डीन जोंस ने एक बड़ा दावा किया है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा विराट कोहली को स्लेज नहीं करने को लेकर डीन जोंस ने स्पोर्ट्सस्क्रीन से बात करते हुए कहा है कि विराट कोहली को स्लेज नहीं करना चाहिए, नहीं तो वे इसे ऑक्सीजन की तरह देखते हैं। जोंस ने कहा है, “मैं आपको इसका कारण बताऊंगा कि वे विराट कोहली पर चुप क्यों रहे, क्योंकि हम शांत हो जाते थे जब विव रिचर्ड्स बल्लेबाजी करने आते थे। हम जावेद मियांदाद, मार्टिन क्रो पर भी चुप हो गए थे।”

उन्होंने कहा है कि बड़े खिलाड़ियों को स्लेज नहीं करने के पीछे एक कारण है कि आप भालू को परेशान नहीं करते हैं। उसी तरह आप विराट कोहली या एमएस धौनी को परेशान नहीं करते हैं, क्योंकि यह वही है जो उन्हें पसंद है – एक टकराव। उन्होंने आगे कहा है, “उन्हें स्लेज करके कोई ऑक्सीजन मत दो, लेकिन मुझे यह कारण आइपीएल कॉन्ट्रैक्ट की वजह से विराट को परेशान न करने के कारण है। क्या विराट किसी को खेलने से रोकने वाले हैं? यह कोच और प्रबंधकों के लिए है।”

बता दें कि जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई का साल 2018-19 में आखिरी दौरा किया था तो उस समय भारतीय टीम को 2-1 से टेस्ट सीरीज में जीत मिली थी। उस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा के अलावा विराट कोहली ने भी शानदार बल्लेबाजी की थी। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारतीय टीम ने पहली बार कोई टेस्ट सीरीज जीती थी।