कोरोना काल में बेहतर सेवाओं के लिए डॉक्टर और एम्बुलेंसकर्मी सम्मानित

मानवाधिकार फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और एसडीएम ने सौंपा प्रशस्ति पत्र

आजमगढ़ 05 अक्टूबर– कोरोना काल में उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए जिलाधिकारी राजेश कुमार से शाबासी मिलने के बाद शुक्रवार को एम्बुलेंसकर्मियों को मानवाधिकार फाउंडेशन ने सम्मानित किया। इसके साथ ही फाउंडेशन ने फूलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के डाक्टरों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
फूलपुर सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी (एमओआईसी) डा0 राम आशीष सिंह यादव ने बताया कि महामारी के दौरान जहां आम लोग घरों से बाहर नहीं निकलना चाहते थे, ऐसी स्थिति में डाक्टरों और फ्रंटलाइन वर्करों ने मानवता की सेवा में बहुत ही योगदान किया। उन्होंने कई-कई दिनों तक बिना छुट्टी लिए काम किया। एम्बुलेंसकर्मी ने कोरोना पॉजिटिव को एम्बुलेंस से ले जाकर उन्हें एल-1 और एल-2 अस्पतालों में पहुंचाते हैं। मानवाधिकार फाउंडेशन ऐसे लोगों का मनोबल बढ़ाना चाहता था इसलिए यह कार्यक्रम किया गया।
डॉ0 सिंह ने बताया कि बेहतर सेवा देने के लिए मानवाधिकार फाउंडेशन ने फूलपुर सीएचसी के डा0 अजीम, डा0 शशिकांत, डा0 आशीष यादव सर्जन सहित कई अन्य लोगों तथा 108 और 102 एम्बुलेंस सेवा के प्रोग्राम मैनेजर प्रभाकर यादव के साथ उनके साथी एम्बुलेंसकर्मियों को सम्मानित किया। यह प्रशस्ति पत्र मानवाधिकार फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज पटेल तथा उपजिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से दिया।
प्रभाकर यादव ने बताया कि एम्बुलेंसकर्मी अपनी जिम्मेदारियों को लेकर हमेशा तत्पर रहे और मौके पर मानवता के लिए मिसाल पेश की। वहीं उन्होने सीफार को भी धन्यवाद दिया जिसकी वजह से एम्बुलेंसकर्मियों के कार्यों की जानकारी जिलाधिकारी तक पहुंची, जिससे हमारे कार्यों को पहचान मिली।