जूम ऐप के माध्यम से समस्त जनपद के अधिकारियों संघ मुख्य विकास अधिकारी ने की बैठक

आजमगढ़ 12 फरवरी– प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में विकास भवन के कार्यालय कक्ष में जूम ऐप के माध्यम से समस्त खण्ड विकास अधिकारी/समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायतों तथा एडीओ पंचायत के साथ दिनांक 16 फरवरी 2021 को महाराजा सुहेलदेव जयंती समारोह को कराये जाने के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारी/समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायतों तथा एडीओ पंचायत को निर्देश दिये कि समस्त नगर पालिका/नगर पंचायतों व समस्त विकास खण्डों के शहीद स्थलों एवं शहीद स्मारकों पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन करायें। प्रातः 9ः30 बजे तक एन0एस0एस0, एन0सी0सी0, स्काउट गाइड, समाजसेवी/स्वयं सेवी संस्थाओं आदि के वालेण्टियर्स, गणमान्य नागरिकों को एकत्रित कर कार्यक्रम आयोजित करायें। कार्यक्रम स्थलों पर उपस्थित व्यक्तियों हेतु पानी तथा जलपान का प्रबन्ध किया जाये तथा कोविड-19 के गाइडलाइन का अनुपालन करें। इसी के साथ ही संबंधित खण्ड शिक्षा अधिकारियों से भी सम्पर्क कर छात्र/छात्राओं को भी कार्यक्रम में प्रतिभाग करायें।
इसी के साथ ही उन्होने यह भी निर्देश दिया कि शहीद स्थलों/शहीद स्मारकों पर सायं 5ः30 बजे से 6ः00 बजे तक पुलिस बैण्ड द्वारा राष्ट्रधुन तथा राष्ट्रभक्ति गीतों पर बैण्ड वादन करायें। शहीद स्थलों/शहीद स्मारकों पर सायं 6ः30 बजे से दीप प्रज्ज्वलन का कार्यक्रम किया जाये तथा विद्यतु झालरों एवं रंगीन प्रकाश से शहीद स्मारकों को प्रकाशमान किया जाये।
उन्होने कहा कि कार्यक्रम में शहीदों तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवारजन को कार्यक्रम में आमंत्रित कर सम्मानित भी करें।
उन्होने बताया कि दिनांक 16 फरवरी 2021 को पूर्वान्ह 11ः00 बजे माननीय प्रधानमंत्री जी महाराजा सुहेलदेव स्मारक के शिलान्यास कार्यक्रम हेतु एन0आई0सी0 वेबलिंक के माध्यम से चित्तौर, बहराइच स्थित कार्यक्रम स्थल से जुड़ेंगे। साथ ही मा0 मुख्यमंत्री जी का उद्बोधन एवं मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा वर्चुअल माध्यम से आशीर्वचन दिया जायेगा। शहीद स्थलों/शहीद स्मारकों पर इसके सजीव प्रसारण की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारी/समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायतों को निर्देश दिया कि कार्यक्रम समाप्ति के बाद समारोह की सम्पूर्ण कार्ययोजना एवं किये गये कार्यक्रमों का विवरण एवं कार्यक्रम के अच्छे फोटोग्राफ्स ई-मेल आई0डी0 maharajasuheldev2021@gmail.com पर प्रेषित करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक अभिमन्यु सिंह उपस्थित रहे।