किसानों की समस्याओं से सम्बन्धित राष्ट्रपति को संबोधित उत्तर प्रदेश किसान सभा ने पांच सूत्री ज्ञापन डीएम को सौंपा

आजमगढ़।  उत्तर प्रदेश किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष इम्तेयाज बेग के नेतृत्व में राष्ट्रपति को संबोधित पांच सूत्री ज्ञापन जिलाधिकारी को गुरूवार को सौंपा गया।  इसके बाद प्रदर्शन करते हुए किसान सभा ने किसानों के साथ अन्याय किये जाने का आरोप लगाते हुए तीन कानूनों को अवलिंब वापस लिये जाने के साथ ही सरकार को आडे हाथों लिया।
प्रदेश अध्यक्ष इम्तेयाज बेग ने कहा कि पूंजीपतियों को दिल खोलकर लाभ पहुंचाने वाली सरकार किसानों के नाम पर हमलावर नजर आ रही है, सरकार को अपनी नीतियों में बदलाव करना होगा अन्यथा देश में जब अन्नदाता ही खुश नहीं होगा तो निकट भविष्य में इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ जायेगी। सत्ता के नशे में चूर केंद्र सरकार किसानों की परेशानियों को सुनना समझना नहीं चाहती है,  साथ ही समय रहते किसानों की मांगों को सरकार सुनें और खुले मन से उस पर विचार विमर्श करते हुए समस्याओं का निदान करायें।
उत्तर प्रदेश किसान सभा के सुरेन्द्र यादव ने कहा कि हमारी पांच सूत्री मांगों में केंद्र सरकार द्वारा तीन किसान विरोधी कानून को वापस लिया जाए, एमएसटी की गारंटी दी जाए, गन्ने का मूल्य 500 रूप्या प्रति कुंतल कर भुगतान तत्काल किया जाए,  गेहूं क्रय केंद्र पर खरीद फरोख्त में हो रहे भ्रष्टाचार की जांच किया जाए, नदी व नाला सफाई के नाम पर हो रहे भ्रष्टाचार की जांच किये जाने की मांग किया है।
इस अवसर पर सुरेन्द्र यादव, गुलाब मौर्या, रामनेत, मंगलदेव, रामबदन यादव, रामकरन, दिनेश सिह, हीरा यादव, सुहेल अहमद आदि मौजूद रहे।