मण्डल वाणिज्य प्रबंधक देवानन्द दूबे को मोमेन्टो, बुकें आदि भेंट कर उन्हें दी गयी भावभीनी विदाई

जन सम्पर्क विभाग,पूर्वोत्तर रेलवे,वाराणसी
प्रेस विज्ञप्ति- 01
वाराणसी 30 जून, 2021; वाराणसी मंडल कार्यालय पर कार्यरत मण्डल वाणिज्य प्रबंधक श्री देवानन्द दूबे की सेवानिवृत्ति के अवसर पर बुद्धवार को मंडल कार्यालय के भारतेन्दु सभा कक्ष में पूर्वोत्तर रेलवे प्रमोटी अधिकारी एसोसिएशन की ओर से एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं सहायक वाणिज्य प्रबंधक ए.के.सुमन एवं मण्डलीय अधिकारियों द्वारा सोसल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए, मोमेन्टो, बुकें आदि भेंट कर उन्हें भावभीनी विदाई दी गयी ।
इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक श्री विजय कुमार पंजियार ने श्री देवानन्द दूबे को स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं । इसके उपरांत प्रमोटी अधिकारी एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री ए.के.सुमन ने श्री दूबे जी के कार्यकाल के बारे में विस्तार से बताया ।
गोरखपुर शहर में 01 जुलाई,1961 में जन्मे श्री देवानन्द दूबे 02 अगस्त,1982 में चल टिकट परीक्षक के रूप में रेल सेवा में आये थे । इन्होने एम.ए.एल.एल.बी. की डिग्री गोरखपुर विश्वविद्यालय से प्राप्त की । आपने 11 दिसम्बर ,2018 से मंडल वाणिज्य प्रबंधक का पदभार ग्रहण किया इसके पूर्व इन्होने मुख्यालय में इ.डी.पी.एम., वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक (ट्रेड मार्केटिंग) एवं सहायक मंडल वणिज्य प्रबंधक (ट्रेड) के पद के साथ ही वाराणसी मंडल पर विभिन्न पदों के दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया ।
समारोह को सम्बोधित करते हुए सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री ए.के.सुमन ने मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री देवानन्द दूबे जी की 41 वर्ष की लम्बी और सराहनीय सेवा के लिए आभार ज्ञापित किया और बताया कि श्री दूबे द्वारा समय समय पर शासकीय कार्यों के सुचारू रूप से सम्पादन होने के कारण कोरोना काल में भी वाराणसी मंडल का प्रदर्शन अच्छा रहा है । सहायक वाणिज्य प्रबंधक ने विदाई समारोह के दौरान उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आहवान किया कि कार्यों के प्रति पूर्व की भांति समर्पण की भावना बनाये रखें।
विदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए मण्डल वाणिज्य प्रबंधक श्री देवानन्द दूबे ने कहा कि मंडल वाणिज्य प्रबंधक के पद पर कार्यरत रहते हुए उन्होंने जो भी कार्य किया वह उससे पूरी तरह सन्तुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि प्रायः रेल उपभोक्ता एवं आम लोग अपनी समस्यायें लेकर उनके पास आते थे जिनका मण्डलीय अधिकारियों के स्तर से जाँच करा कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया है। श्री दूबे ने जी एस टी एवं कोरोना काल जैसी विषम परिस्थितियों में वाणिज्य कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा निष्पादित कार्यों को सराहनीय बताया।
कार्यक्रम का संचालन सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री ए.के.सुमन ने किया , इस अवसर पर पूर्वोत्तर रेलवे प्रमोटी अधिकारी एसोसिएशन के सदस्य अधिकारीयों तथा वाणिज्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा पुष्प गुच्छ ,पुष्प माला आदि भेंट कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गयी।

अशोक कुमार
जनसंपर्क अधिकारी,वाराणसी