पलियां काण्ड: आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा

आजमगढ़। पलिया गाँव में हुए काण्ड को लेकर आम आदमी पार्टी ने सोमवार को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर पीड़ित परिवार की सुरक्षा व फर्जी मुकदमां को वापस लेने को लेकर आवाज उठायी है। इसके बाद आप के गोपालपुर विस प्रभारी इंजी सुनील यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल पलिया पहुंचकर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और न्याय मिलने तक डटे रहने का दम भरा।
सौंपे गये ज्ञापन में प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि रामराज्य का दावा करने वाले सूबे के मुखिया को प्रदेश की स्थिति का तनिक भी अंदाजा भी नहीं है, पीड़ित को न्याय से वंचित रखकर रामराज्य और कानून का माखौल इनके ही मशीनरी द्वारा उड़ाया जा रहा है। इस जनविरोधी सरकार में पुलिस की बर्बरता अब आम हो गयी है, जो ब्रिटिश हुकूमत की याद दिला रही है। रौनापार थाना अंतर्गत पुलिया गांव में जहां ंमामूली विवाद को लेकर पुलिस ने कानून कायदे को ताक पर रखकर थानाध्यक्ष व सीओ द्वारा 30जून की रात्रि भारी पुलिस बल लेकर तीन जेसीबी की मदद से मौजूदा ग्राम प्रधान मुन्ना पासवान व उनके पट्टीदार राजपत पासवान व स्वतंत्र कुमार पासवान का घर उजाड़ दिया और आरोप लगाया कि खाने के अनाज में जहर मिलाया गया महिलाओं के साथ बुरी तरह से मारपीट करते हुए मंदिर को भी ध्वस्त कर दिया गया, उन्होंने राज्यपाल को पत्रक में कहा जब तक उक्त मामले पर कार्यवाही नहीं हो जाती है तब तक चुप नहीं बैठेंगे।
उधर, पीड़ित से मिलने पहुंचे विस प्रभारी गोपालपुर सुनील यादव ने कहा कि आप पीड़ितों को न्याय दिलाने तक संघर्ष करेगी । अभी तो ग्रामीणों का बयान लिया गया है। यथाशीध्र ही दोषियों को सजा नही दी गयी तो आप इस बर्बरता के खिलाफ मुखर होकर वृहद पैमाने पर आंदोलन करेगी। श्री यादव ने मांग किया कि दोष पुलिस कर्मियों के विरूद्ध अपराधिक मुकदमा दर्ज कर उनपर कार्यवाही किया जाए साथ ही पीड़ित परिवार को 25-25 लाख रूपया की मदद की जाए।
इस अवसर पर जेपी सिंह, उमेश यादव, हरेन्द्र यादव, अतुल यादव, इसरार अहमद, रामरूप यादव, सहित तमाम लोग मौजूद रहे।