नई दिल्ली: कनाडा में खालिस्तानी आतंकी सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की हत्या, लॉरेंस बिश्नोई ने ली जिम्मेदारी

नई दिल्ली: कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद एक और गैंगस्टर का मर्डर हो गया है. जानकारी के मुताबिक कनाडा के पीनीपेग सिटी में सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की गोली मारकर हत्या की गई है. बता दें, सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श का राइट हैंड माना जाता था और वह खुफिया एजेंसी एनआईए की वॉटेंड लिस्ट में भी शामिल था. सुक्खा कनाडा में रहकर भारत में रंगदारी मांगने का काम करता था. सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक सुक्खा को करीब 15 गोलियां मारी गई हैं।

सुखदूल सिंह 2017 में जाली पासपोर्ट की सहायता से भारत से कनाडा भाग गया था. सुक्खा के खिलाफ कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं. बता दें, जून में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उसके बाद कई खालिस्तानी आतंकवादी निशाने पर आ गए हैं.
हत्या

गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी
सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. लॉरेंस बिश्नोई के फेसबुक प्रोफाइल से एक पोस्ट की गई है, जिसमें इस हत्या की जिम्मेदारी लेने की बात लिखी गई है. इसके साथ-साथ गैंगस्टरों को धमकी भी दी गई है कि जो जहां भाग जाए, उन सभी लोगों को उनके पापों की सजा जरूर दी जाएगी.

फेसबुक पर लिखी गई ये पोस्ट
लॉरेंस बिश्नोई के फेसबुक पोस्ट में लिखा गया है कि हां जी सत श्री काल, राम राम. ये सुक्खा दुनुके के बंबिहा ग्रुप का जो इंचार्ज बनता था, उसका मर्डर कर दिया गया है. कनाडा के विनिपेग शहर में उसकी हत्या की गई है. आगे लिखा गया कि इस नशेड़ी ने कई लोगों के घर उजाड़े हैं. इसने गुरलाल बराड़, विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या में सब कुछ किया था. इसे इसके पापों की सजा मिल गई है. गैंगस्टरों को धमकी देते हुए लिखा कि जहां मन हो भाग जाओ, लेकिन पापों की सजा एक दिन जरूर मिलेगी।
वहीं, इन घटनाओं के बाद से कनाडा और भारत के आपसी रिश्ते भी खटाई में पड़ गए हैं. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने इन हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया. भारत ने इस बयान को बेतुका बताया और निंदा की.कनाडाई प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद जस्टिन ट्रुडो निशाने पर आ गए हैं. बता दें, जी20 समिट के दौरान वे प्रेसिडेंसियल सुइट में भी नहीं रुके थे. उन्होंने अपने लिए होटल में एक साधारण से कमरा बुक कराया था।