भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेससे इस्तीफा देने के बाद सुष्मिता देव सिंह तृणमूल कांग्रेस में हुई शामिल

नई दिल्ली. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Congress) से इस्तीफा देने के बाद सुष्मिता देव सिंह (Sushmita Dev Singh), तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गई है. ममता बनर्जी के भतीजे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इससे पहले सोमवार दोपहर वह कोलकाता स्थित टीएमसी के दफ्तर पहुंची. बताया गया कि सुष्मिता देव और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek Singh) के बीच कोलकाता के कैमाक स्ट्रीट स्थित कार्यालय में बैठक हुई और उसके बाद उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली.

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा चुकीं सुष्मिता ने 15 अगस्त को पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा था. सुष्मिता ने अपने त्यागपत्र में पार्टी छोड़ने के कारण का कोई जिक्र नहीं किया, हालांकि उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ ही खुद को मिले मार्गदर्शन एवं सहयोग के लिए सोनिया गांधी और पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद किया.

सिलचर से लोकसभा सदस्य रही हैं सुष्मिता
उन्होंने कहा, ‘मैं आशा करती हूं जब मैं जनसेवा के अपने जीवन में नया अध्याय शुरू करने जा रही हूं तो आपकी शुभकामनाएं मेरे साथ होंगी.’ वह असम के सिलचर से लोकसभा सदस्य रही हैं.

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सुष्मिता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने प्रोफाइल से संबंधित कुछ जानकारियां बदल दीं. उन्होंने अपने प्रोफाइल में ‘कांग्रेस की पूर्व सदस्य’ और ‘अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष’ लिख दिया है.