मऊ। सदर के पूर्व विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी के 9 गैंगों को पूरी तरह से समाप्त के लिए अब ‘ऑपरेशन प्रहार’ की तैयारी है. इस आपरेशन प्रहार के तहत मुख्तार अंसारी के 154 सहयोगियों पर शिकंजा कसने की तैयारी तेज हो गई है. खुद सीएम योगी आदित्यनाथ आपरेशन प्रहार की निगरानी कर रहे हैं. माफिया मुख्तार अंसारी के गैंग को तोड़ने के लिये पुलिस अब और सख्ती करने जा रही है. इसके लिए आपरेशन प्रहार की तैयारी है.
मऊ पुलिस में बकायदे एंटी माफिया सेल का गठन भी किया गया है. मऊ के अलावा गोरखपुर, आजगढ, व गाजीपुर समेत कई जिलों में मौजूद मुख्तार के सहयोगियों की कुंडली खंगाली जा रही है. अब तक 154 करीबियों को पुलिस ने रडार पर ले लिया है. इनकी रजिस्ट्री से लेकर इनकम तक जांच शुरू हो गई है. पूरे मामले की सीएम योगी खुद निगरानी कर रहे हैं. साथ ही जिले के एसपी पूरे मामले से सीएम को अवगत करा रहे हैं. बताया जा है कि एंटी माफिया सेल में क्षेत्राधिकारी नगर धनंजय मिश्र, एसडीएम न्यायिक अखिलेश को भी तैनात किया गया है. मुख्तार के सहयोगियों के खिलाफ गैंगों को पंजीकृत करके पुलिस नजर रख रही है. इसमें गैंग के लीडर व इनके सदस्यों पर निगरानी रखे हुये हैं.
इसमें अपराधिक गैंग आईआर 09 के लीडर जो फरार चल रहा है, अनुज कन्नौजिया की तलाश जारी है. आपराधिक गैंग डी- 08 का लीडर अजीत सिंह मर चुका है. माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी अफरोज के भाई की कुर्क संपत्ति पर पुलिस ने बुधवार को नोटिस चस्पा कर दी. नोटिस चस्पा करने की कार्रवाई बाराबंकी की देवा और सोनभद्र की चोपन पुलिस ने की. चोपन थाना क्षेत्र के पटवध में बनारस-शक्तिनगर हाईवे पर गैंगस्टर के आरोपी अफरोज खान के भाई उमेर खान की जमीन थी. एमपी/एमएलए कोर्ट ने थाना दक्षिण टोला के रामसिंह मौर्य व गनर सिपाही सतीश कुमार दोहरे हत्याकाण्ड के मामले में बुधवार को बहस हुई. इस मामले में मुख्तार अंसारी समेत दर्जन भर लोगों को आरोपी बनाया गया था.