गौरीगंज/अमेठी। आगामी दिनों में होने वाले निकाय चुनाव में शिक्षकों की भागेदारी नहीं रहेगी. शिक्षकों को राहत देते हुए जिला प्रशासन विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के सहयोग से निकाय चुनाव संपन्न कराने की तैयारी कर रहा है.
इन दिनों जिला प्रशासन दावे व आपत्तियों के निस्तारण के बाद पांडुलिपि तैयार कर मूल सूची में मतदाताओं का नाम समाहित करने की प्रक्रिया पूरी करने में जुटा है. इसके साथ ही निकाय चुनाव में ड्यूटी लगाने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों का डेटा निर्वाचन आयोग के वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है. इस बार गौरीगंज, जायस, अमेठी व मुसाफिरखाना के 79 बूथों पर होने वाले निकाय चुनाव में शिक्षकों का सहयोग नहीं लिया जाएगा.

निकाय चुनाव में अवर अभियंता, सहायक अभियंता, लेखपाल, राजस्व निरीक्षक, ब्लॉक, तहसील अन्य विभागों के कर्मचारियों/ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी. अधिकारियों को सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट बनाया जाएगा. इसके साथ ही पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी द्वितीय भी बनाने की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही अनुचर को मतदान कर्मी चतुर्थ नियुक्त किया जाएगा.
जिला विकास अधिकारी तेजभान सिंह ने बताया कि निकाय चुनाव कार्यालयों में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों से कराए जाने की तैयारी हो रही है. विशेष परिस्थिति में ही शिक्षकों का चुनाव में सहयोग लिया जाएगा. चारों निकायों में 79 बूथों पर चुनाव कराया जाएगा. प्रत्येक बूथ पर चार मतदान कार्मिक तैनात किए जाएंगे. इनमें अधिकारियों को पीठासीन व मतदान अधिकारी द्वितीय नियुक्त किया जाएगा. कर्मचारी व अनुचर मतदान कर्मी तृतीय व चतुर्थ के रूप में तैनात किए जाएंगे.