शादी से मना करने पर प्रेमिका के उपर सिरफिरा आशिक ने डाला तेजाब

नई दिल्ली। दिल्ली के बवाना इलाके में एक सिरफिरे सनकी आशिक ने एक महिला के साथ कुछ ऐसा किया कि सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. 23 वर्षीय सनकी युवक ने बातचीत के बहाने महिला को अपने कमरे पर बुला लिया. इसके बाद महिला को रस्सी से बांधकर उस पर तेजाब डाल दिया. वारदात के बाद आरोपी बिहार फरार हो गया. 26 वर्षीय महिला को बेहद नाजुक हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह जिंदगी-मौत से जंग लड़ रही है. घटना के बाद पुलिस की टीम ने आरोपी मोंटू (23) को बिहार के बक्सर से दबोच कर दिल्ली लाई. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस शाहबाद डेयरी में एक स्थान से तमंचा बरामद करने का प्रयास कर रही थी. उसी दौरान आरोपी ने झाड़ियों में छिपाए गए हथियार से पुलिस टीम पर गोली चला दी. गनीमत रही कि गोली किसी को लगी नहीं. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई तो मोंटू की टांग में लगी. उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाहरी-उत्तरी जिला पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

बाहरी-उत्तरी जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मूलरूप से बिहार के बक्सर की रहने वाली दीपा (26) (काल्पनिक नाम) अपने पति के साथ बवाना सेक्टर-3, पूठखुर्द में रहती है. उसका पति एक फैक्टरी में नौकरी करता है. दीपा के ही गांव का रहने वाला मोंटू शादी से पहले से उसे जानता था. वह अक्सर उससे बातचीत करता था. लेकिन दीपा ने इससे आगे कोई कदम नहीं बढ़ाया.

इस दौरान उसकी शादी हुई तो वह पति के साथ दिल्ली के पूठखुर्द में आकर रहने लगी. दीपा का पीछा करते हुए मोंटू भी उसके पड़ोस में कमरा लेकर रहने लगा. तीन नवंबर को दीपा का पति काम पर गया था. मोंटू ने बातचीत के बहाने दीपा को अपने कमरे पर बुलाया. वहां आरोपी ने दीपा से कहा कि वह अपने पति को छोड़कर उससे शादी कर ले. दीपा ने मना किया तो आरोपी ने जबरन उसके हाथ बांध दिए. पीड़िता चिल्लाती रही. आरोपी ने एक बड़े डिब्बे में भरकर उस पर तेजाब डाल दिया. वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दीपा को अस्पताल में भर्ती कराया.

दीपा का पूरा चेहरा, शरीर के ज्यादातर हिस्सा झुलस गया था. उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी. एक टीम ने बिहार से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसे दिल्ली लाया गया. पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने दीपा के पति को मारने के लिए एक तमंचा भी खरीदा हुआ था. तमंचा उसने दिल्ली में ही शाहबाद डेयरी इलाके में छिपाया हुआ है. पुलिस ने आरोपी की एक दिन की रिमांड ली और तमंचा बरामद करने शाहबाद डेयरी इलाके में पहुंच गई.