अब आतंकवादियों के नहीं लिए जाते मुकदमें वापस – सीएम, योगी

बदायूं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 14 सौ करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण कर जनपद को तोहफा दिया है. लोकार्पण के साथ उन्होंने जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि योजनाओं का लाभ सभी लें इसके लिए शुभकामनाएं देता हूं. इसके साथ ही सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के गढ़ में पिछली सरकारों पर तंज भी कसा. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया. शांति का माहौल दिया. हर त्योहार पर शांति रही, कहीं कोई बवाल नहीं हुआ, दंगा नहीं हुआ. पिछली सरकारों में आतंकवादियों पर दर्ज मुकदमें वापस लिए जाते थे. हमारी सरकार में आतंकवादियों को कोई रियायत नहीं दी जाती. उन्हें उनके लोक में भेजने का काम किया गया. हमारी सरकार ने महिला सुरक्षा पर काम किया. उन्हें सुरक्षा का वातावरण दिया. सबसे पहले एंटी रोमियो का गठन किया. डेढ़ लाख पुलिस की भर्ती हुई. हमने किसानों का कर्जा माफ किया. पिछली सरकारें किसानों को दी जाने वाली मदद में सहयोग नहीं करती थीं. बल्कि किसानों को मिलने वाली केंद्र सरकार की सहायता को हड़प कर जाती थी. उन्होंने कहा पहले केंद्र सरकार के द्वारा लोक कल्याण से जुड़े प्रसारित सर्वे में यूूूपी सबसे पीछे होता था, आपके सहयोग एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग से अब सर्वे में उत्तर प्रदेश नंबर एक या दो पर आता है. यह उत्तर प्रदेश की बदली तस्वीर है.

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की पहचान अवैध बूचड़ खाना गोतस्करी थी. आज जो किसान गोवंश रख रहा है उसकी मदद की जा रही है. अपने घर में पालन पोषण कर रहा है, उसे 900 रुपये गोवंश के लिए उपलब्घ्ध करवा रहे हैं. आज गोतस्करी नहीं, गोसेवा का कार्य किया जा रहा है. गोहत्या के कलंक को सदैैव के लिए समाप्त किया जा रहा है. 

उन्होेंने कहा कि पहले नौकरी निकलती थी और उसी के साथ एक पूरा खानदान वसूली के लिए निकल जाता था. नियुक्ति के नाम पर वसूली होती थी. हमने साढ़े चार लाख नौजवानों को नौकरी दी गई. 60 लाख लोगों को एक जनपद एक योजना एवं अन्य योजनाओं के तहत स्व रोजगार से जोड़ने का काम किया गया. किसानों की बात करने वालों से पूछा जाना चाहिए कि सात वर्ष से गन्ना भुगतान नहीं हो सका था.