राजनीतिक दलों की जनता के बीच गतिविधियां हुई तेज, टिकट के दावेदारों ने गुलाबी ठंड में भी चढ़ाया सियासी पारा

गोरखपुर। विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे ही जिले का सियासी पारा गुलाबी ठंड में भी चढ़ता जा रहा है. जहां राजनीतिक दलों की जनता के बीच गतिविधियां तेज हो गई है तो वही टिकट के दावेदारों के बीच रस्साकसी भी बढ़ने लगी है. सत्तारूढ़ दल भाजपा में विशेष सरगर्मी है. जिले के एक विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर बाकी सभी आठ विधानसभा में टिकट के लिए प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से अपनी दावेदारी मजबूत करनी शुरू कर दी है.

दावेदार टिकट को लेकर न केवल पार्टी में अपना समीकरण बैठाने मे जुटे हैं वहीं पोस्टर-बैनर और इंटरनेट मीडिया के जरिए क्षेत्र में भी अपना माहौल बनाने में जुट गए हैं. कुछ ने तो जनता की बीच भी अपनी सक्रियता तेज कर दी है. जिसमें वर्तमान विधायक से लेकर जिला पंचायत सदस्य और पार्टी पदाधिकारी भी शामिल हैं. पार्टी सूत्रों और क्षेत्र के माहौल के मुताबिक हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के वर्तमान विधायक को लेकर चार से छह प्रत्याशी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. वह पार्टी के क्षेत्रीय नेतृत्व से लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व तक गणेश परिक्रमा भी शुरू कर दी है.

अगर विधान सभावार टिकट के दावेदारों बात करें. नगर विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान विधायक के अलावा अब तक तीन और नेताओं की दावेदारी खुल कर सामने आ रही है. इनमें एक आरएसएस के पूर्व पदाधिकारी और एक भाजपा के वर्तमान पदाधिकारी शामिल हैं. ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में भी दावेदार के तौर पर विधायक के अलावा तीन और दावेदारों के नाम सामने आए हैं. इनमें एक महंत और एक सांसद प्रतिनिधि का नाम विशेष चर्चा में है. सहजनवां व चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र में इसे लेकर विशेष सरगर्मी है. सहजनवां में वर्तमान विधायक के अलावा एक दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री, हाल में भाजपा में शामिल हुए एक पूर्व विधायक और भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने टिकट के लिए जोर लगा रखा है. यहां से कुल सात दावेदार सक्रिय हैं.