प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने की बैठक, कहा सार्थक सामाजिक बदलाव के लिए सत्ता परिवर्तन आवश्यक है

आजमगढ़। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की बैठक जिलाध्यक्ष रामप्यारे यादव की अध्यक्षता में बुधवार को मड़या स्थित गंगोत्री होटल में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रसपा लोहिया के प्रमुख प्रवक्ता दीपक मिश्र मौजूद रहे। बैठक में प्रसपा लोहिया के राष्ट्रीय शिवपाल यादव के परिवर्तन रथ यात्रा की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई।  संचालन प्रमुख महासचिव आनन्द उपाध्याय ने किया।
बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता दीपक मिश्र ने कहाकि सार्थक सामाजिक बदलाव के लिए सत्ता परिवर्तन आवश्यक है। भाजपा राष्ट्रवाद के नाम पर साम्प्रदायिकता का जहर फैला रही है। आजादी महोत्सव मनाने से पहले भाजपा यह जवाब दे कि समग्र विकास में भारत 120वें और देश में उत्तर प्रदेश 25वें स्थान पर है। देश में अमीर और अमीर एवं गरीब और गरीब होता जा रहा है। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल है। इसलिए समाज व सत्ता बदलाव के लिए शिवपाल यादव की परिवर्तन यात्रा मील का पत्थर  साबित होगी और यात्रा ऐतिहासिक होगी।
श्री मिश्र ने आगे कहाकि देश व प्रदेश सरकार ब्रितानी हुकूमत को भी पीछे छोड़ दी है। लाठी, गोली के बल पर विरोध को कुचल रही। बढ़ती मंहगाई, भ्रष्टाचार, निजीकरण इस सरकार का एजेंडा हो गया है। किसानां के उपर इनके पार्टी के लोग गाड़ी चढ़ा देते है और सरकार चुपचाप तमाशा देख रही है। किसानों की मौत पर संवेदना प्रकट करने वालों को रास्ते में गिरफ्तार कर लिया जा रहा है, जो लोकतन्त्र के मुंह पर करारा तमाचा है। लोकतन्त्र की रक्षा व गरीबों, मजलूमों पर हो रहे अत्याचार, किसानों का हो रहे उत्पीड़न के मुद्दों को लेकर डा. लोहिया की पुण्यतिथि 12 अक्टूबर से प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव पूरे प्रदेश में परिवर्तन रथ यात्रा लेकर निकल रहे है।
श्री मिश्र ने आगे कहाकि सरकार जाति धर्म के नाम पर भेदभाव कर रही है। डा. लोहिया ने अपनी सरकार में किसानों पर गोली व लाठी चलाने पर बर्खास्त करने का काम किया था और यह सरकार लाठी गोली चलाने वालों को प्रश्रय दे रही है। ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है।
प्रदेश महासचिव रामदर्शन यादव ने कहाकि राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के परिवर्तन रथ यात्रा से ही सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जायेगी। रथयात्रा 13 नवम्बर को आजमगढ़ पहुंचेगी। रथ यात्रा को सफल बनाने व प्रदेश की सत्ता से भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता कमर कस लें।
बैठक में हर्षवर्धन अग्रवाल, लालचन्द, डा. राजेन्द्र यादव, मनीष यादव, सुरेन्द्र चौहान, वसी सिद्धकी, शाने आलम बेग, दलसिंगार यादव, देवनाथ यादव, अतुल यादव आशू, रामलखन यादव, सीताराम यादव, बालचन्द चौहान, जेपी यादव, रामबचन सिंह, दिव्यांशु, अरविन्द यादव, सुबाष जैसवारा, निशा यादव, अनिल यादव, संजय सिंह, सुरेन्द्र चौहान, कैलाश यादव, रियाज जैदी आदि उपस्थित रहे।